बस अग्निकांड: अब तक 34, और कितनी जान जाएंगी?

bus visphotसिलेंडर फटा, बस में आग लगी और इस हादसे में 34 लोगों ने अपनी जिंदगी गंवा दी. पुलिस प्रशासन ने अपनी तरफ से भरपूर कोशिशें कीं लेकिन सभी बेकार गईं. बीजेपी नेता इसमें आतंकी कनेक्शन देख रहे हैं, प्रशासन इस एंगल की भी जांच कर रहा है लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो पीड़ित परिवारों की मदद का है.

बस में गैस सिलेंडर से हुए ब्लास्ट में झुलसे लोगों की मौत थमने का नाम नहीं ले रही. हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 34 हो गई है. सोमवार को भी पॉलीटेक्निक के एक छात्र समेत दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. अब भी कई ही हालत गंभीर है.

डॉक्टरों के मुताबिक अभी और जनहानि से इनकार नहीं किया जा सकता. डीएम का कहना है कि अस्पताल में ज्यादातर झुलसे लोग गंभीर हालत में हैं. दो-तीन की हालत में जरूर सुधार देखा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि प्रशासन लगातार दिल्ली और मेरठ के डाक्टरों के संपर्क में हैं, अभी तक मारे गए 34 लोगों के मुआवजे का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है.

वही इस बस ब्लास्ट की जांच सीबीआई से करवाने की मांग ने भी जोर पकड़ लिया है. विधायकों और कई संगठनों ने सीबीआई जांच के साथ मृतकों और घायलों को मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की.

1अनूपशहर के विधायक चौधरी गजेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मरने वालों के परिजनों को 20 लाख और घायलों को इलाज के लिए 10 लाख रुपये की मांग की है.

साथ ही स्याना विधायक दिलनवाज खान, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष गांधी ने सीएम को भेजे पत्र में मामले की सीबीआई जांच और मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये मुआवजा दिलाने की मांग की है.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र संघर्ष समिति ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है. पत्र द्वारा हादसे में मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की भी मांग की गई है. समिति अध्यक्ष प्यारे लाल जाटव ने हादसे के पीछे आतंकी घटना होने का संदेह जताते जताया है.

उन्होंने सवाल उठाया कि यदि सिलेंडर लीकेज था तो गैस की बदबू पूरी गाड़ी में फैल जाती. बस के शीशे खुले होने के कारण इतना गंभीर हादसा नहीं हो सकता. उन्होंने जहरीली गैस के प्रयोग की आशंका जताई.

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s