मिठाई की 7 दुकानों पर छापेमारी, 10 नमूने लिये

गुलावठी के एसडीएम सदर ने मिष्ठान विक्रेताओं एवं किराना व्यापारियों की दुकान पर छापेमारी की। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिष्ठान विक्रेता संघ के अध्यक्ष सहित पांच हलवाईयों की दुकान से सात व दो किराना व्यापारियों की दुकान से तीन नमूने ले जांच को भेजे है। छापेमारी की कार्रवाई से हलवाईयों में हड़कम्प मचा हुआ है।

दीपावली पर लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले दूषित खाद्य पदार्थ की ब्रिकी पर अंकुश लगाने के लिए एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने ताबड़ तोड़ छापेमारी की। छापेमारी से खाद्य पदार्थ विक्रेताओं में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में व्यापारियों ने अपने शटर गिराने शुरू कर दिये।

एसडीएम सदर ने बताया कि मिष्ठान विक्रेता संघ के अध्यक्ष पवन सैनी की बस स्टैण्ड़ पर स्थित सिंह मिष्ठान भंड़ार पर छापा मारकर रसगुल्ला, मावा व सोन पपड़ी के नमूने लिए गये। कुमार स्वीस्टस की दुकान से डोडा बर्फी, बंसल स्वीस्टस की दुकान से बर्फी, रोशनलाल की दुकान से मिल्क केक एवं कंसल स्वीस्टस की दुकान से लडडू का नमूना लिया गया।

जब कि बिजली घर स्थित किराना व्यापारी मिठठ्न लाल की दुकान से पिसी हुई हल्दी व मिर्च तथा सन्तलाल राजीव कुमार की दुकान से सरसों के तेल का नमूना लिया गया। सभी नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

प्रयोगशाला की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी। छापामार दल में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजीव वर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवदास, जितेन्द्र शर्मा शामिल रहे।

छापा चलता रहा, मिठाई बनती रही

एसडीएम सदर के नेतृत्व में जब मिष्ठान विक्रेता संघ के अध्यक्ष पवन सैनी की दुकान पर छापेमारी चल रही थी, उस समय भी दुकान पर रसगुल्ले बनाने का काम चल रहा था। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि छापेमार कार्रवाई का कितना असर संघ के अध्यक्ष पर था।

दुकान खुलवाने में नाकाम रही टीम बैरंग लौटी

बिजली घर स्थित एक दुकान पर भारी मात्रा में मिलावटी खाद्य पदार्थ होने की सूचना पर अधिकारी लगभग आधा घंटे तक दुकान खुलवाने की कोशिश करते रहे, मगर काफी प्रयासों के बाद भी अधिकारियों को बैरंग लौटना पड़ा। जिससे एसडीएम का पारा चढ़ गया और एसडीएम ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी तो व्यापारियों ने दो मिष्ठान विक्रेताओं को खुद ही नमूने भरवायें।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s