दिवाली का रात जल कर राख हुई फैक्टरी

aagबुलंदशहर। दिवाली की रात डिबाई स्थित बिहारी लाल एडविल ऑयल इंडस्ट्री देखते ही देखते आग की लपटों से घिर गई और जलकर खाक हो गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

देर से पहुंचे अग्निमशन कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप है। इसके चलते थाना अहमदगढ़ में इंडस्ट्री मालिक सहित चार के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। गनीमत यह रही कि आग से कोई जान नहीं गई।

बृहस्पतिवार की रात दस बजे ऑयल इंस्डट्री में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। वहां मौजूद गार्ड और कर्मचारी सुरक्षित बाहर निकल आए। आग की सूचना इंडस्ट्री मालिक मनोज शर्मा को दी गई।

इंडस्ट्री में आग की सूचना पाकर अहमदगढ़, डिबाई और पहासू की पुलिस मौके पर पहुंच गई। आग इतनी बढ़ चुकी थी उस पर पार पाना मुश्किल था। बताया जाता है कि करीब दो घंटे देरी से डिबाई, खुर्जा और बुलंदशहर से अग्निशमन की तीन गाडियां पहुंची लेकिन उससे पहले ही सब कुछ राख हो चुका था।

देरी से पहुंचे पर कुछ लोगों ने विरोध किया और मारपीट करने का भी आरोप सामने आया। इंडस्ट्री मालिक मनोज शर्मा के अनुसार आग से बिल्डिंग, मशीनरी, सरसों का तेल, खल, सरसों, वारदाना और पैंकिंग का सामान पूरी तरह जल गया, जिससे लाखों का नुकसान हुआ है।

उधर अग्निशमन अधिकारी अनिवेश सिंह ने मनोज शर्मा सहित चार लोगों के खिलाफ थाना अहमदगढ़ में शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया है कि फायरकर्मियों के साथ मारपीट की गई है।

इंडस्ट्री मालिक का कहना है कि किसी ने मारपीट नहीं की बल्कि उसका नुकसान हो गया और अग्निशमन की गाडियां लेट पहुंची, जिसके चलते कुछ लोगों ने विरोध किया था।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s