ADM को जमीन पर बैठाया भाकियू कार्यकर्ताओं ने!

भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने वेव शुगर मिल के चालू न किए जाने से क्षुब्घ होकर कलेक्ट्रेट कार्यालय पर गन्ने लहराकर जोरदार प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं ने वार्ता के लिए वहाँ आए अपर जिलाधिकारी को अपने बीच बैठा लिया। भाकियू के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन, प्रदूषण विभाग और वेव शुगर मिल के अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की।

किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ता नारे लगाते हुऐ कलेक्ट्रेट पहॅुचे। प्रदर्शन के पूर्व घोषित कार्यक्रम के चलते प्रशासन ने कलेक्टेट परिसर में डीएम कार्यालय तक पहॅचने के लिए पुलिस बल के साथ तीन स्थानों पर घेराबन्दी कर रखी थी।

किसान आनन फानन में तीनों बेरियरों को तोड़ते हुऐ कार्यालय मे पहुंच गए ओर डीएम की मेज के सामने घरना देकर बैठ गए। प्रदशर्न के दौरान जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला वहां उपस्थित नही थी।

यूनियन नेताओं ने वहीं पर एक सभा का आयोजन किया। सूचना पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) विशाल सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट मन्जूलता वहाँ उपस्थित हुए।

कार्यकर्ता उन्हे देख कर उत्तेजित हो गए। उनका कहना था कि जबतक जिलाधिकारी यहाँ आकर आशवासन नही देगी घरना समाप्त नहीं होगा।

किसान यहीं घरने पर बैठे रहेगे इस दौरान वार्ता के लिए वहाँ आए अपर जिलाधिकारी विशालसिंह कुर्सी पर बैठ गए जिसपर यूनियन कार्यकर्ता उत्तेजित हो गए और जिला प्रशासन प्रदूषण विभाग और वेव शुगर मिल के अधिकारियों के विरूद्धजोरदार नारेबाजी की और गन्ने लहराए।

यूनियन नेताओं ने घरने पर बैठे किसानों के सामने एडीएम को खड़े होकर वार्ता करने को कहा जब तक एडीएम कुछ समझपाते किसानों ने उन्हे अपने बीच जमीन पर ही बैठा लिया।

किसानों का कहना था कि वेब शुगर मिल के अभी तक चालू न किए जाने से 40 हजार किसानो का भविष्य अन्धकार मे है।

किसानों की गन्ने की फसल खेतों में खड़ी हो जाने के कारण गेहूं की बुवाइ्र के आसार घूमिल होते जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं ने विधुताधिकारियों तथा सिचाई विभाग के अघिकारियों के विरूद्ध भी नारेबाजी कर विरोध जताया।

धरने के दौरान किसानों के बीच बैठे एडीएम विशाल सिंह ने वहाँ मौजूद किसानों को आशवासन दिलाया कि हर हाल में शुगर मिल 28 नवम्बर को चालू हो जाएगा।

उनका कहना था कि प्रदूषण विभाग के लखनऊ स्थित आला अफसरों की भी मुख्यमंत्री से बात हो गई हैं। उनका कहना था कि जिला प्रशासन किसानों का हित देख कर ही हर कदम उठायेगी।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s