लक्ष्य पूर्ण न होने पर आयुक्त ने नाराजगी जताई

kmisnr-01कर करेत्तर के अन्तर्गत वाणिज्य कर, कर विभाग की समीक्षा करते हुए लक्ष्य पूर्ण न होने पर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होनें स्टाम्प एवं रजिस्ट्रेशन, आबकारी, परिवहन, विद्युतीकरण, आगनवाडी एवं आन्तरिक गलियों का निर्माण, सम्पर्क मार्गो के निर्माण की माह की प्रगति की समीक्षा की।

उन्होनें बैठक में डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित ग्राम में विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा के अन्तर्गत हैण्डपम्पों की स्थापना, तालाबों का जीर्णोधार, वैकल्पिक सौर उर्जा, शोचालयों का निर्माण, निःशुल्क बोरिंग, मनरेगा, कौशल विकास मिशन, सभी तरह की पेंशन एवं छात्रवृत्ति कृषि भूमि पटटा आवंटन, पशुपालन आदि की समीक्षा की।

उन्होंने शासन की महत्वपूर्ण योजना समाजवादी पेंशन योजना की गहनता से समीक्षा की। मण्डलायुक्त ने अपनी समीक्षा में जनेश्वर मिश्र ग्राम सडक योजना के तहत जानकारी प्राप्त की।

बताया कि अधिकतर कार्य पूर्ण कर लिये गये है और इस माह में शेष कार्य को पूर्ण कर लिया जायेगा। उनके द्वारा कन्या विद्याधन तथा अन्य कार्यो की भी समीक्षा के अन्तर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण पाईप पेयजल योजना की भी समीक्षा कर वित्तीय वर्ष 2013-14 के कार्यो के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s