जिला योजना की बैठक में 346 करोड 63 लाख के प्रस्ताव पास

01

बुलंदशहर। जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री रामसकल गुर्जर ने जिला योजना के 346 करोड़ 63 लाख की योजना के विकास कार्यो को मंजूरी दी।

बैठक में विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष सदस्यो एवं योजना समिति के सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एव समस्त विभागों के अघिकारी अपनी अपनी जवाबदेही के लिए वहां उपस्थिमत थें।

प्रभारी मंत्री राम सकल गुर्जर ने बैठक में उपस्थित सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद के विकास में सभी का योगदान अपेक्षित है। जिला योजना में जितना परिव्यय प्रस्तुत किया गया है विभागवार उसकी स्वीकृति प्राप्त करने का प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिस स्थान पर निर्माण कार्य या विकास कार्य किए जाते है उनकी सूची संबंधित जनप्रतिनिधियों को समय पर उपलब्ध कराये। कहा कि अधिकारी कार्यो को पूर्ण गुणवत्ता पारिदर्शिता के साथ समय के अन्दर पूरा करे।

बैठक में विगत जिला योजना में विभिन्न विभागो को आवंटित बजट के सापेक्ष किए गए कार्यो के विषय में भी जानकारी ली। बैठक में उपस्थित जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला ने अपने सम्बोधन में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से कहा कि सभी संयुक्त रूप से जनपद के विकास में सहयोग करे जिससे विकास के मामले में जनपद उप्र का प्रथम स्थान प्राप्त करे।

उन्होंने प्रभारी मंत्री को अधिकारियों की ओर से आश्वस्त करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुसार विकास कार्यो को गति प्रदान की जायेगी।

बैठक में कृषि गन्ना, लघु एवं सीमान्त कृषकों के लिए कार्यक्रम, उद्यान, पशुपालन, दुग्ध विकास, वन, सहकारिता, ग्राम्य विकास, रोजगार कार्यक्रम, पंचायती राज, राजकीय लघु सिचाई, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत, खाद्यी एवं ग्रामोद्योग, सड़क एवं पुल, पर्यटन, प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा, प्रावैधिक शिक्षा, खेलकूद, एलोपैथि, आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा, होम्योपैथिक चिकित्सा, ग्रामीण पेयजल, ग्रामीण स्वच्छता, ग्रामीण आवास, अल्पसंख्यक कल्याण एवं समाज कल्याण, विकलांग एवं महिला कल्याण आदि विभागो की प्रस्तुत योजनाओं की कुल 346 करोड़ 63 लाख की जिला योजना की प्रस्तावित संरचना को प्रभारी मंत्री द्वारा मंजूरी दी गयी।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष आशा यादव, एसएसपी अनन्त देव, सीडीओ पुलकित खरे, विधायक बिमला सोलंकी, बसपा विधायक चौ. गजेन्द्र सिंह एवं कांग्रेस के विधाक बन्सी सिंह पहाड़िया उपस्थित रहें।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s