लखनऊ के बाद बुलंदशहर में पकडी कच्ची शराब!

kachi-sharab

बुलंदशहर। लखनऊ में जहरीली शराब पीने से 18 लोगो की मौत होने के बाद कुंभकरण की नीद सोया बुलंदशहर प्रशासन जाग गया है। जिला प्रशासन ने बीबी नगर में एक बाग में चल रही अवैध शराब बनाने की भटटी पर छापामार 1600 लीटर अधबनी व 800 लीटर तैयार शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जब कि बाग में शराब पीने आये तीन अन्य लोगो को भी गिरफ्तार किया गया है।

वही गुलावठी छापेमारी कर हरियाणा से तस्करी कर लायी गयी लाखों रूपयें की 180 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। तीन साल पहले बुलंदशहर में जहरीली शराब से 21 लोगों की मौत भी हो चुकी है। उसके बावजूद भी शराब की भटिटया रोकने में आबकारी विभाग, पुलिस व प्रशासनिक अमला लापरवाही बरतता चला आ रहा है।

मुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बाद सीओं गुलावठी विमल श्रीवास्तव के नेतृत्व में शराब की अवैध ब्रिकी पर अंकुश लगाने के लिए ताबड़ तोड़ छापेमारी की गयी।

बुलंदशहर जनपद के कस्बा बीबीनगर में स्याना के एसडीएम व सीओं ने गांव आलाबांस बातरी के एक बाग में चल रही अवैध शराब बनाने की भटटी पर छापा मारा।

एसडीएम स्याना ने बताया कि 1600 लीटर अधबनी व 800 लीटर बनी हुई कच्ची देशी शराब के पीपे बरामद किये गये है। मौके से गांव के ही पप्पू पुत्र संतू को गिरफ्तार कर लिया गया है। जब कि वहां शराब पीने आयें बीबीनगर निवासी राजकुमार पुत्र महावीर, भोपाल पुत्र गजराज तथा सटला निवासी शिवकुमार पुत्र नत्थू सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है।

वही दूसरी तरफ सीओं गुलावठी ने बताया कि गांव हरचना के पूर्व प्रधान योगेश कुमार के अहातें से लगभग 172 पेटी हरियाणा से तस्करी कर लायी गयी विदेशी मदिरा बरामद की गयी है।

पुलिस को देख अहातें में मौजूद लोग फरार हो गये। जब कि मौहल्ला रामनगर निवासी प्रदीप पुत्र चमन के घर छापामारकर हरियाणा की 5 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। जब कि एक अन्य स्थान से भी दो पेटी बरामद की गयी है।

सीओं ने बताया कि योगेश प्रधान का उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हरियाणा से तस्करी कर शराब लाने का कारोबार है। तथा पूर्व में तस्करी के आरोप में जेल जा चुका है।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s