जब नाले देख कर हैरान रह गईं जिलाधिकारी!

sfie-abhiya

बुलंदशहर। जिलाधिकारी ने नगर पालिका परिषद एवं सम्बन्धित अधिकारियों के साथ नगर का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सफाई-व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

डीएम बी.चन्द्रकला ने डीएम कॉलोनी रोड़ पर बड़े नाले व राजदरबार होटल तक गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने पानी के ठहराव एवं नाला अवरूद्ध होने के कारण आ रही गंभीर समस्या को दृष्टिगत् रखते हुए नगर पालिका के अधिकारियों को नाला निर्माण एवं पानी निकासी का रास्ता बनाये जाने का एस्टीमेट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जगह-जगह पर नाले में भरी गंदगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। कहा कि इन नालों की सफाई अत्यन्त आवश्यक है, जिससे नागरिकों को गंदगी से निजात मिल सके।

उन्होंने कृष्णानगर के मोड़ पर जगमोहन मार्केट, प्रेमनगर एवं लाल-डिग्गी तथा कालेआम चौराहे पर जगदीश टॉकीज के आसपास नाले का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर उन्होंने दुकानदारों द्वारा नाले में गंदगी फैंके जाने पर उनसे वार्ता करते हुए कहा कि भविष्य में नाले में कूड़ा न डाला जाए, जिससे नाले में पानी का बहाव हमेशा बना रहें।

डीएम ने बैठक में उपस्थित नगर पालिका परिषद, बुलन्दशहर में तैनात सभी सफाई नायकों एवं सफाई निरीक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि सफाई नायक यह ठान लें कि हमें अपने शहर को साफ-सुथरा बनाकर गंदगी को साफ करते हुए नगर की एक अलग पहचान बनायेंगे, तो निश्चित तौर से हमारा नगर चमन बन जायेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s