एक करोड का शीरा जब्त, 9 लोग गिरफ्तार

taskar

नगर कोतवाली पुलिस ने वेव ग्रुप के टैंकरों से करोडो रूपए के शीरे की चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने एक कारोबारी और दो दलाल समेत ऐसे 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

चोरी के शीरे को कच्ची शराब समेत कई काले धंधों में इस्तैमाल के लिए बेच देते थे। पुलिस ने मौके से 10 टैंकरों को करोडो रूपए के माल समेत बरामद किया है।

कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़े अवैध शीरा कारोबार के मुजरिम बुलंदशहर में कई महीनों से चल रहे शीरा चोरी के काले धंधे में शामिल थे। पुलिस ने बताया कि 2 लाख किलो शीरा जब्त कर लिया है, बाजार में जिसकी कीमत करीब एक करोड आंकी गयी है।

पुलिस ने स्याना रोड पर एक बंद पडे भटटे से इस काले धंधे का भांडाफोड किया है। इनमें शीरे से भरे 8 टैंकर वेवग्रुप के बताये गए है जिन्हें सहारनपुर के सरसांवा की किशन कॉपरेटिव शुगर फैक्ट्री से खरीदकर अतरौली में वेव ग्रुप की डिस्टलरी में लाया जाता था।

लेकिन रास्ते में ही शीरे का काला कारोबार करने वाले माफिया और टैंकर ड्राइवरों की मिलीभगत से इन टैंकरों में से करोडो रूपए का माल निकाल कर टैंकरों में पानी भर दिया जाता था। पूरे कारोबार का संचालन नगर कोतवाली क्षेत्र के इन्द्रानगर निवासी मुकेश अग्रवाल नाम का एक शीरा कारोबारी करता था।

एसपी सिटी ने बताया कि प्रदेश में शीरा नीति 1964 के तहत रिटेलर्स को शीरा की बिक्री बंद होने के बाद अपना धंधा चलाने के लिए मुकेश ने चोरी का नायाब तरीका अपनाया और वेव ग्रुप को करोड़ो रूपये की चपत लगायी।

काले कारोबार में ड्राइवरों और मुकेश के बीच सिंभावली का विनय और बिजनौर का वीरेन्द्र सैटिंग बिठाने का काम करते थे। इसके बदले में इन्हें मोटी दलाली मिलती थी। विनय ने पुलिस को बताया कि इस तरीके से चोरी का यह कारोबार वह कई सालों से कई जिलों में कर रहा है।

बताया जाता है कि नईमंडी चैकी पुलिस और सिटी के एक सफेदपोश के संरक्षण में चल रहे इस कारोबार की भनक एसएसपी अनंतदेव तिवारी को हुई तो उन्होंने एसपी सिटी राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम भेजकर मौके पर छापेमारी की।

पुलिस ने मौके से शीरे से भरे 10 टैकरों समेत 9 लोगों की गिरफ्तारी की है। पुलिस की मानें तो चोरी किए गए शीरे को इलाके में शीरे से कच्ची शराब और पशु आहार बनाने वाले कारोबारियों को बेचा जाता था।

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी इस शीरे का इस्तैमाल पशु आहार समेत कई कारोबारों में करते थे। इस बात से भी इंकार नही किया जासकता था कि इलाके के कच्ची शराब के माफिया इन चोरों के संपर्क में हो। एसपी ने साफ किया कि जिले में चल रहे कच्ची शराब के कारोबार को इसी प्वाइन्ट से कच्चा माल सप्लाई किया जाता है।

शीरे की चोरी के इस काले कारोबार में बुलंदशहर सिटी का एक बडा बीजेपी नेता और उसका हिस्टीशीटर पार्टनर साझेदार बताया जा रहा है। इलाके की पुलिस और कच्ची शराब के माफिया की सांठगांठ से कई महीनों से ये धंधा यहा पनप रहा था।

एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने पुलिस की भूमिका पर बयान देते हुए कहा कि एक अफसर को जॉच दी गयी है अगर पुलिस की संलिप्तता मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s