मानव कल्याण समिति द्वारा आयोजित संवाद 4 संपन्न

01

बुलंदशहर। जहांगीराबाद में मानव कल्याण समिति द्वारा आयोजित संवाद-4 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला, एसएसपी अनंत देव तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे, उपजिलाधिकारी अरुण यादव उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में जिलाधिकारी ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यापर्ण किया। वहीं एसएसपी अनंत देव तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

जिलाधिकारी ने आईएएस बनने के अपने निजी सफर की जानकारी युवाओं को देते हुए उन्हें भी आगे बढने के लिए प्रेरित किया। एसएसपी अनंत देव तिवारी और सीडीओ पुलकित खरे ने भी अपने अनुभव युवाओं से साझा किए। डीएम और एसएसपी ने कहा कि बेहतर समाज बनाने में समाज को भी अहम भूमिका निभानी होती है।

02

डीएम ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए लोगों की रचनात्मक हिस्सेदारी पर जोर दिया। इस मौके पर पूर्व सभासद नरेन्द्र पटेल ने कस्बे में रोडवेज की बेहतर व्यवस्था की मांग की। वहीं सभासद अजित हिमाचल सिंह ने बिजली बिल की दरों में अनियमितता का मुद्दा उठाया। डीएम ने इन समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

डीएम ने अपने संबोधन में संवाद की पहल के लिए आयोजकों को धन्यवाद देते हुए इसे एक अच्छी और सकारात्मक शुरुआत बताया। एसएसपी ने उम्मीद जताई कि इससे नगर की समस्याओं को लेकर बेहतर नीति बन सकेगी। संवाद का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है, जिसमें जिले के वरिष्ठतम अधिकारी शिरकत करते हैं।

04

जहांगीराबाद के संपर्क मार्ग को बनवाने के लिए डीएम की सक्रियता के चलते पूरे कस्बे ने खड़े होकर तालियों के बीच जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया। कस्बे में चिकित्सा क्षेत्र में अहम योगदान देने के लिए डॉ नीरज अग्रवाल को सम्मानित किया गया। साथ ही सिविल सेवा में चयनित स्वाति जैन को भी कस्बे का नाम रोशन करने के लिए जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।

कार्यकृम में अनूपशहर की चेयरपर्सन मंजू शर्मा, सभासद राधा बंसल और पूर्व सभासद सुशीला चौधरी ने जिलाधिकारी का शॉल उड़ाकर अभिनन्दन किया। जबकि व्यापारी जयेश अग्रवाल, संजय कंसल और उमेश वार्ष्णेय ने जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह भेंट किए। आखिर में आयोजक एसके दीक्षित ने सबको धन्यवाद दिया।

कार्यकम का संचालन पूर्व अध्यापक और पत्रकार गोपाल भैया ने किया। इस मौके पर डॉ अशोक वार्ष्णेय, डॉ अजय पटेल, डॉ ओम कुमार वार्ष्णेय, अशोक गिरी, भानु प्रताप सिंह, किशन पाल सिंह, भूपेंद्र शर्मा अधिवक्ता, साबिर अली अंसारी, कुंदन लाल शर्मा, अम्बरीश वर्मा, सोहन पाल सिंह समेत सैकड़ों नगर निवासी मौजूद रहे।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s