पुलिस भर्ती घोटाले की जांच सड़क से सदन तक

pulice-bharti-ghotala

बुलंदशहर। पुलिस भर्ती घोटाला सड़क से सदन तक पहुंच गया है। धांधलियों के खिलाफ एकजुट हुए विपक्ष ने विधानसभा में पुलिस भर्ती घोटाले को लेकर मांग उठाई गयी। विधान परिषद में भी हंगामा हुआ। सरकार ने पुलिस भर्ती घोटाले की सीबीआइ जांच से इन्कार कर दिया।

जिले में पुलिस भर्ती में घोटाले को लेकर सैकड़ों युवाओं का आक्रोश फूटकर सड़क पर आ गया। जिले में छात्रों ने जगह-जगह धरना, जुलूस, पुतला दहन और सरकार विरोधी नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। युवाओं ने भर्ती पक्रिया में एटा, इटावा और मैनपुरी के जाति विशेष के कम अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को मोटी रकम लेकर वरीयता सूची में रखने के आरोप लगायें।

युवाओं का आरोप था कि सिर्फ तीन जिलों से 34000 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया, जबकि अधिक अंक वालों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया पर तत्काल रोक लगाने, जांच सीबीआइ से कराने की मांग को लेकर सीएम व राज्यपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा।

pulice-bharti-ghotala01

जिले में युवाओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया। पुतला छीनने को लेकर पुलिस और युवाओं में छीनाछपटी हुई। बाद में कलक्ट्रेट पहुंचकर युवाओं ने सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। युवाओं ने सीबीआई की जांच कराने की मांग प्रदेश सरकार से की है और मांग पूरी ने होने पर भूख हड़ताल की चेतावनी भी दे डाली।

अनूपशहर के बसपा विधायक चैधरी गजेन्द्र ने कहा कि पुलिस भर्ती घोटाले की मांग सदन में उठाई है। उन्होंने कहा कि भर्ती में गलत तरीके से चेन सूची बनाकर परीक्षा परिणम निकाला गया, जिसमें भेदभाव की प्रक्रिया के तहत योग्य नौजवानों को गलत तरीके से अयोग्य घोषित किया गया व अयोग्य नौजवानों को मिली भगत करके योग्य घोषित किया गया। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में की गयी धांधली की जांच की मांग सदन में उठाई गयी है। सरकार से निष्पक्ष रूप से भर्ती करवाने व सीबीआई जांच कराने की मांग भी की गयी।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s