सरेआम फायरिंग से दहल गया शहर, एक की मौत

12

बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र की ताज मार्केट रविवार की सुबह गोलियों की आवाज से दहल गयी। भीड़-भाड़ वाले बाजार के बीच दिन-दहाड़े व्यापारिक खींचतान में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हथियारों से लैस हमलावरों ने पति और बेटे पर भी फायरिंग की, लेकिन वह बच निकले। हमलावर हवा मे फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस ने पीड़ित पति की तहरीर पर आठ आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

गांव इमलिया निवासी असलम पुत्र नफीस ने बताया कि वह ब्राह्मणपुरी में परिवार सहित किराए पर रहता है। चैक बाजार के निकट ताज मार्केट में कपड़े और चश्मे की दुकान करता है। असलम ने बताया कि उसे चश्मों का सामान खरीदने के लिए उसे मेरठ जाना था। करीब 10 बजे पत्नी शाइस्ता (35) बेटे उस्मान के साथ रुपए और कागज लेकर दुकान पर आई थी।

असलम ने बताया कि मैं दुकान के अंदर के हिस्से में चश्मा बना रहा था, तभी उमेर, उबेद, ओसामा, अब्दुल, हमीद, मोहसिन, फुरकान और मुजमिल हाथों में तमंचे लेकर दुकान में घुस आए। इन्होंने आते ही एक गोली शाइस्ता के सिर में मारी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मेरे और मेरे बेटे उस्मान के ऊपर फायरिंग की।

मैंने दुकान के अंदर छिपकर और बेटे उस्मान ने तख्त के नीचे छिपकर अपनी जा बचाई। हमलावर हवा में फायरिंग करते हुए फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने आठों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करली है।

13

पैसों के लेनदेन के लिए हुई महिला की हत्या

मृतका के पति असलम ने बताया कि उसकी दुकान के सामने लिबर्टी शोरूम की दुकान है। उनके बेटे फुरकान के साथ पार्टनर्शिप में कुछ साल पहले कपड़े काम किया था। बताया कि फुरकान पर उनके चार लाख रुपए थे। रूपयों के लेनदेन को लेकर होली पर फुरकान ने मार्केट में ही दूसरी दुकान में कपड़े का काम कर लिया था।

व्यापारिक प्रतिस्पर्धा के चलते फुरकान ने तो उनके रूपये लोटाये और कई बार कपड़े का काम बंद करने के लिए दबाव भी बनाया। इसके चलते वह रंजिश मानने लगा। रंजिश इतना बड़ा रूप ले लेगी पीड़ित परिवार ने कभी सोचा नहीं था।

बेटे के सामने ही कर दिया मां को ढेर

दुकान पर बैठे 13 वर्षीय उस्मान ने बताया कि हथियारों से लैस हमलावरों ने मां शाइस्ता के सिर में गोली मारी। गोली लगते ही वह दुकान के अंदर गिर पड़ी। उनके सिर से खून बहने लगा। हमलावरों ने गाली देते हुए मेरे और मेरे पिता के ऊपर फायरिंग की। मैंने दुकान में रखे तख्त के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई। मासूम की आंखों में खौफ कम हमलावरों के खिलाफ गुस्सा ज्यादा था।

गोलियों के आवाज सुनते ही शटर बंद

एक के बाद एक गोलियों की आवाज सुनते ही मार्केट में मौजूद दुकानदार शटर गिराकर भाग खड़े हुए। हमलावरों ने हवा में फायरिंग की तो बाजार में भगदड़ मच गई। देखते ही देखते मार्केट में सन्नाटा पसर गया। हमलावरों के भागने के बाद पुलिस और तमाशबीनों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

एसपी सिटी राकेश कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि कुछ दिन पहले दोनों पक्षों में पैसे को लेकर मामूली कहासुनी हुई थी। इस दौरान शाइस्ता ने आरोपी पक्ष से कुछ कह दिया था। जिसने विवाद में आग में घी डालने का काम किया। यह बात आरोपी पक्ष के लोगों में चुभ गई। जिसके चलते यह वारदात हुई है।

नगर कोतवाल राकेश कुमार ने बताया कि मृतका के पति असमान ने आठ आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में लग गयी है, जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s