भूमि अधिग्रहरण बिल का कांग्रेसियों ने किया विरोध

09

बुलंदशहर। कांग्रेस ने भूमि अधिग्रहरण के खिलाफ केन्द्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ पदयात्रा निकाल कर विरोध जताया। कांग्रेसियों ने कहा कि मोदी सरकार ने जो बिल पेश किया है वो किसानों के हित में नहीं है।

स्याना के विधायक दिलनवाज खां और खुर्जा के विधायक बंशी पहाडिया ने पदयात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया। पदयात्रा अम्बेडकर पार्क से शुरू होकर चैक बाजार, काबाडी बाजार, अनूपशहर चैराहे होते हुए मिर्जापुर पर समाप्त हुई।

दोनो विधायकों ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ मंगलवार को भूमि अधिग्रहण कानून के विरोध में पदयात्रा निकाली गयी है। उन्होंने कहा कि बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से हुई किसानों की फसल की बर्बादी को लेकर किसानों की सदम से हो रही लगातार मौत को रोकने के लिए प्रदेश व केन्द्र सरकार द्वारा मुआवजा राशि देने के लिए जागरूकता फैलाने, मुआवजा राशि लागत के अनुपात में देने के लिए सरकार पर दबाव बनाना है।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष सुभाष गांधी व शहर अध्यक्ष मुनीर अकबर ने कहा कि मोदी सरकार ने भूमि अधिग्रहण का जो बिल पेश किया है हम उसका विरोध करते है साथ ही पदयात्रा के द्वारा इस का विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी यूपीए सरकार ने कानून को किसी भी भूमि के अधिग्रहण समाजिक प्रभाव का आंकलन 6 माह में किया जाना चाहिए था। लेकिन वर्तमान बीजेपी सरकार ने प्राविधान पूरी तरह हटा लिया गया जो किसानों के साथ अनयाय है।

पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र त्यागी और श्यौपाल सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा झूठा और भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा सिचाई, विद्युतीकरण से जूडी योजनाओं तथा ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने के मार्ग में बाधा है।

इस अवसर पर महेश शास्त्री, देवेन्द्र शर्मा, धर्म सिंह, कैफी फैसल, अनूप शर्मा, शांती स्वरूप शर्मा, नाफे अंसारी, शकील अहमद, विरेन्द्र शर्मा, मौहम्मद अली, हरीष जाटव, आदर्शदेव शर्मा, भरत तौमर आदि उपस्थित रहें।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s