लंदन में अंबेडकर का बने भव्य स्मारक

बुलंदशहर। मजदूर उत्थान समिति ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लंदन स्थित डा. अंबेडकर के निवास स्थान को 4 हजार करोड़ की लागत से स्मारक का रूप देने की मांग की है। समिति के लोगों ने प्रधानमंत्री के नाम उपजिलाधिकारी को ज्ञापना दिया।

स्याना में मजूदर उत्थान समिति के अध्यक्ष घनश्यामदास गौतम ने पत्र में कहा है कि लंदन में डा. अंबेडकर के मकान को उक्त मकान का स्वामी 40 करोड़ में बेचने के लिए तैय्यार है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि डा. अंबेडकर से जुड़ी उक्त सम्पत्ति को भारत सरकार खरीदे। डा. अम्बेडकर के मकान को 4 हजार करोड़ की लागत लगाकर भव्य स्मारक का रूप दे, जिससे देश-विदेश में रहने वाले भारतीयों को गर्व करने का अवसर प्राप्त हो।

एससी, एसटी एक्ट आयोग के अध्यक्ष पीएल पूनिया को संबोधित करते हुए ज्ञापन में कहा गया है कि डा. भीमराव अंबेडकर के द्वारा रचित संविधान में व्यवस्था के चलते ही वे ऊँचे से ऊँचे पदों पर आसीन रहे हैं तथा वर्तमान में आयोग के अध्यक्ष हैं। पूनिया से उक्त कार्य में प्रभावी भूमिका निभाने की माँग की गई है।

समिति के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम उपजिलाधिकारी हरिशंकर को व अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग अध्यक्ष पीएल पूनिया को ज्ञापन सौंपा गया।

इस अवसर पर इंद्रपाल रस्तौगी, रजनीश गौतम, ज्ञानेन्द्र गौतम, ओमप्रकाश, रतनसिंह, श्रीराम त्यागी, वीरेन्द्र शर्मा, इलियास मौहम्मद, भगवानदास, संजय कुमार, राजू भी उपस्थित रहें।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s