आईटीआई का पेपर कर रहे थे सोल्व, इंस्टिट्यूट के ऑनर सहित तीन अरेस्ट

ITI-PAPER-3

बुलंदशहर। राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद (आईटीआई) के प्राईवेट सेंटर पर नकल माफियाओं के गिरोह का खुलाया हुआ है। पुलिस-प्रशासन के संयुक्त अभियान में सिटी के सागर आईटीआई पर छापेमारी की गयी। छापे में राजकीय आईटीआई से लीक पेपर मिला है और पेपर सोल्व करते 3 मुन्नाभाई को मौके से गिरफ्तार किया गया है। वॉटसअप के जरिये चल रहे नकल कारोबार के माफिया और सागर आईटीआई का मालिक और जिले में कई आईटीआई कॉलेज चलाने वाले का बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

कोतवाली नगर से महज सौ मीटर दूर पुलिस की नाक के नीचे नकल कराने का धंधा खोल रखा है। सागर आईटीआई नाम के इंस्टिट्यूट पर आईटीआई परीक्षा का गुरूवार का पेपर लीक होकर आया और पेपर हल होने के बाद उसकी कॉपी तैयार की जा रही थी। पुलिस और प्रसासन के अफसरो ने सागर आईटीआई पर छापा मारा तो वहां भगदड मच गयी। पेपर को सोल्व कर रहे माफिया मकानों की छत फांदकर फरार हो गये। पुलिस ने घेराबनदी करते हुए 3 मुन्नाभाईयों को लीक पेपर के साथ गिरफ्तार किया है। पकडे गए मुन्ना भाइयो में प्राईवेट आईटीआई का मालिक कमल सक्सेना और जिले में कई आईटीआई कॉलेज चलाने वाले महेंद्र चैधरी व बेटा हिमांशु शामिल है।

ITI-PAPER

प्राईवेट आईटीआई पर मारा छापा
एसडीएम सदर लालता प्रसाद शाक्य एवं सीओं सिटी आईपीएस अभिषेक यादव ने सागर आईटीआई पर दोपहर लगभग 2 बजे छापा मारा। एसडीएम सदर ने बताया कि गुरूवार को देश भर में वर्कशाॅप केलकुलेशन एंड साइंस का अपराहन 02.30 बजे से 04.30 बजे तक परीक्षा होनी थी। मगर परीक्षा से पहले ही पेपर को आउट कर सोल्वड़ किया जा रहा था। एसडीएम सदर ने परीक्षा निरस्त करने को संस्तुति पत्र भेजा है और डीएम ने आईटीआई के निदेशक को पत्र भेज कर परीक्षा को निरस्त कराने की तैयारी में जुटी है।

केन्द्र पर वाॅटसअप भेजी गयी काॅपी
राजकीय आईटीआई से लीक पेपर को सागर आईटीआई इंस्टिट्यूट पर लाकर सॉल्व किया गया और वाॅटसअप के जरिये इसकी कॉपी जिले के सभी परीक्षा केन्द्रो को भेज दी गई। पुलिस के छापे में पकडे गए मुन्नाभाइयों से आधा दर्जन मोबाइल फोन बरामद किये गए है। इन फोन में जिले के सभी आईटीआई कॉलेजो के संचालको के प्रोफाइल्स है जिन पर लीक पेपर की सोल्वे कॉपी भेजी गयी थी। पुलिस सर्विलांस के जरिये सभी कॉल्स का चिठ्ठा भी तलाश रही है जो इस फोन से किये गए।

ITI-PAPER-4

32 प्राईवेट व 3 सरकारी केन्द्रों पर थी परीक्षा
आईटीआई के नोडल अधिकारी संजय किशोर अग्रवाल ने बताया कि जनपद में 32 प्राइवेट व 3 सरकारी आईटीआई केन्द्र है तथा 4 परीक्षा केन्द्र है। गुरूवार को जोलीगढ़ पब्लिक इंटर काॅलिज पर प्राइवेट आईटीआई काॅलिजों के 201 परीक्षार्थी व शिवचरन इंटर काॅलिज पर सरकारी आईटीआई के 34 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। अधिकारियों के माध्यम से मामले की जानकारी मिली है। हालांकि जब सागर आईटीआई पर पहुंचे तो सागर आईटीआई पर ताला लगा पाया गया।

क्या कहते है अधिकारी
सीओ सिटी अभिषेक यादव ने बताया कि आज सूचना मिली थी कि आईटीआई का पेपर होने वाला है वो पेपर लीक हो गया है। सूचपा पर सागर प्राइवेट आईटीआई इंस्टिट्यूट पर रेड डाली गयी। वहां से इंस्टिट्यूट के आॅनर सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। एएसपी सिटी ने बताया कि चार लोगा भगने में सफल हो गये, वहां पर पेपर के उत्तर बनाये जा रहे थे। प्रश्न पत्र को सील कर दिया गया है।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s