जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रथम चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू

BSR-1

जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रथम चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी। पहले चरण के 12 वार्डों के लिए प्रत्याशियों ने आज नामांकन किया। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन 40 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जिसमें एक-एक बसपा, बीजेपी और सपा के समर्थित उम्मीदवार रहे।

सोमवार (28 सितंबर) को जिला पंचायत सदस्य पद के 12 वार्डों के लिए नामांकन प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी थी। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन एक-एक बसपा, बीजेपी और सपा के समर्थित प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिले किए और 37 प्रत्याशी निर्दलीय ही मैदान में उतर गए हैं। रिटर्निंग आफीसर/एडीएम राजस्व आरके सिंह के आफिस में जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया का अधिकारियों ने सुबह 10 बजे निरीक्षण किया। जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला, एसएसपी अनंतदेव और एसपी सिटी राजेश कुमार ने पुलिस-व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम ने रिटर्निंग अधिकारी के आफिस में जाकर पंचायत चुनाव के फार्मो और जगह का निरीक्षण किया।

कलैक्ट्रेट बनी पुलिस छावनी

सोमवार को पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही कलैक्ट्रेट पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी। प्रत्याशियों के समर्थकों और उनके वाहनों को कलैक्ट्रेट के गेट के बाहर ही रोक दिया गया। बीजेपी समर्थकों से पुलिस की इस बात को लेकर नोंकझोंक भी हुई।

कलैक्ट्रेट के मैन गेट पर एएसपी सिटी अभिषेक यादव, नगर कोतवाल राकेश कुमार व सिटी मजिस्ट्रेट ने मोर्चा संभाल रखा था। कलेक्ट्रेट में घुसने के लिए तीन बेरिगेटिंग लगाये हुए थे। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कोई रणनीति न होने की वजह से कलैक्ट्रेट के सामने से लेकर शनिदेव मंदिर रोड तक कई घंटों जाम लगा रहा।

BSR-2 (2)

प्रथम चरण में 12 सदस्यों को चुनेगें 369380 मतदाता

प्रथम चरण में 12 वार्डों पर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव होना है। 12 सदस्यों को चुनने के लिए 3 लाख 69 हजार 380 मतदाता वोट करेगें। सबसे अधिक मतदाता ऊँचागांव में वोटर है। यहां पर 115858 वोटर है, जबकि अन्य ब्लाको में वोटरों की संख्या कम है। स्याना में 82612, बीबीनगर में 82680, अगौता में 88230 मतदाता है।

प्रथम चरण चुनाव का कार्यक्रम

प्रथम चरण – 28 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक
नामांकन – 28 सितम्बर से 29 सितम्बर तक, सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक
नामांकन पत्रों की जांच – 30 सितम्बर से 1 अक्टूबर तक, सुबह 8 बजे से कार्य समाप्ति तक
नाम वापसी – 3 अक्टूबर, सुबह 8 से 3 बजे तक
चुनाव चिन्ह – 3 अक्टूबर, दोपहर 3 बजे से कार्य समाप्ति तक

पंचायत सदस्यों के प्रथम चरण के वार्ड – 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 व 13

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s