पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारियां पूरीं

पहले चरण के पंचायत चुनावों के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर लीं हैं। पहले चरण का मतदान 9 अक्टूबर को 12 वार्डों पर होगा, जिसमें 116 प्रत्याशियों के लिए मतदाता वोट डालेगें। मतदान केन्द्र पर खलल डालने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। यदि कोई बैलेट बाक्स से छेडछाड और उसे लूटने का प्रयास करता है तो उसे गोली मार दी जायेगी।

शुक्रवार 9 अक्टूबर को अगौता, ऊंचागांव, बीबीनगर और स्याना में पंचायत सदस्य, बीडीसी के लिए पहले चरण का मतदान होगा। मतदान केन्द्रों से लेकर बैलेट बाक्स जमा कराने तक पुलिसकर्मियों को मौजूद रहना होगा। अगर किसी पुलिसकर्मी ने डयूटी में लापरवाही की तो उसके विरूद्ध कर्रावाई की जायेगी।

एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्वक और बैलेट बाक्स की सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गये हैं कि अगर असामाजिक तत्व बैलेट बाक्स से छेडछाड या फिर लूटने का प्रयास करते हैं तो गोली का इस्तेमाल करें।

100 मीटर दूर लगेगा बस्ता

एसएसपी ने बताया कि मतदान केन्द्र से 100 मीटर के दायरे में न तो किसी प्रत्याशी का बस्ता लगेगा और न ही किसी को खडा होने दिया जायेगा। बताया कि आबादी और मार्केट के बीच के मतदान केन्द्रों के आसपास रहने वाले लोगों को नोटिस दिए गए है ताकि वह मतदान से पहले छतों पर रखे ईट-पत्थरों को हटा लें।

प्रशासन ने किया व्हाटसएप नम्बर जारी

जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव के लिए व्हाटसएप 9412526256 नम्बर जारी कर दिया है। प्रशासन एक कन्ट्रोल रूम कलैक्ट्रेट में एनआईसी के पास बनाया है। जिलानिर्वाचन अधिकारी ने जनता से इन नम्बरों पर अपनी शिकायत और जो प्रचार प्रत्याशी कर रहे है उनकी फोटो और वीडियो देने की अपील की है।

इन बातों का ध्यान रखेंगे वोटर

मतदान दिवस पर वाहनों का प्रयोग बंद रहेगा। समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेगें। मतदान दिवस पर बाहरी व्यक्तियों का मतदान क्षेत्र में प्रवेश प्रतिबन्धि रहेगा। बस्ता मतदान केन्द्र से 200 मीटर की दूरी पर लगेगा और बस्तों पर किसी भी प्रकार का प्रचार नहीं किया जा सकता। मतदान केन्द्र पर कोई मोबाईल फोन नही ले कर जा सकता। मतदान केन्द्र के पास ईट, मिटटी एकत्रित्र नही कर सकते।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s