करवा चौथ का विशेष ऑफर, मेहंदी लगवाने पर दाल फ्री

करवा चौथ पर ऑफरों की भरमार हो गयी है। मेहंदी लगवाने पर भी ग्राहकों को ऑफर मिल रहे है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में विशेष प्रकार की मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल और मसालों के पेकिट ऑफर में दिए जा रहे है।

करवा चौथ जैसे व्रत पर भी पूरी तरह से बाजार का कब्जा हो गया है। इस व्रत में मेहंदी का भी अपना बहुत महत्व है। इसी को देखते हुए बुलंदशहर, बरेली, बदायूं, मेरठ व गाजियाबाद में मेहंदी लगाने वालों ने अनोखा ऑफर निकाल रखे है। यहां पर विशेष मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल के साथ मसालों के पेकिट भी दिए जा रहे है।

21 सौ वाली महेंदी के साथ दाल फ्री-
करवा चौथ पर मिलने वाले ऑफर महिलाओं की रसोई के लिए है। 2100 रुपये वाली मेहंदी लगवाने पर एक किलो अरहर की दाल मुफ्त है तो 250-500 रुपये वाली मेहंदी के साथ सौ-सौ ग्राम मसालों के पैकेट हैं। इन ऑफरों को देखकर दुकानों पर महिलाओं की भीड़ भी देखने को मिल रही है।

mandi

क्या कहते हैं संचालक
बुलंदशहर के अंसारी रोड़ पर श्रृंगार संसार के संचालक रवि कुमार ने बताया कि ज्यादातर नवविवाहिताएं करवा चौथ पर 1500 से 2000 तक की मेहंदी लगवा लेती हैं। इस बार सबसे अधिक मेहंदी लगाने वाली महिलाओं को उपहार स्वरूप अरहर की दाल फ्री दी जा रही है। कल सुबह से रात आठ बजे तक पांच महिलाओं ने 2100 तथा सात महिलाओं ने 1500 रुपये वाली मेहंदी लगवाई। बताया कि 250 से 500 रूपए तक की मेहंदी लगवाने वाली महिलाओं को मसालों के पेकिट भी दिए जा रहे है।

महेंदी के साथ होता है फायदा-
एक महिला नेहा शर्मा ने बताया कि करवा चौथ पर वैसे भी मेहंदी लगवाने का भाव आसमान चढ़ जाता है। अब दोनों हाथ और पैरों पर मेहंदी लगवाने को अमूमन 1500 से दो हजार रुपये लग ही जाते हैं। ऐसे में अगर दूकानदार की तरफ से कोई ऑफर में दाल फ्री में मिले तो मेहंदी लगवाने का कुछ अतिरिक्त लाभ भी मिल रहा है।

करवा चौथ पर पूजा की स्पेशल थाली-
करवा चौथ पर मेहंदी लगवाने के रेट भी बढ़ गए। महेंदी लगाने वाले कारीगर महिलाओं से 250 रुपये से लेकर तीन हजार रुपये तक वसूल रहे है। करवाचौथ पर स्पेशल पूजा थाली में महिलाओं को पूजा सामग्री के साथ छलनी भी मिल रही है। इसकी कीमत 150 रुपये से लेकर 400 रुपये तक है।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s