मुल्क में अमन-ओ-चैन के लिए हजारों जायरीनों ने की दुआएं 

बुलंदशहर। दो दिवसीय तब्लीगी इज्तमा में जुटें हजारों जायरीनों ने मुल्क में अमन चैन के लिए दुआएं मांगी। तब्लीगी इज्तमा में निजामुददीन मकरस दिल्ली से आयें मौलाना जमशेद ने बच्चों को तरबियत एवं तालीम के साथ साथ इस्लाम के रास्तें पर चलने की नसीहत दी।

गुलावठी थानाक्षेत्र गांव मिठठेपुर में आयोजित तब्लीगी इज्तमा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि मुल्क में अमन-ओ-चैन कायम रखना मुल्क के हर बांशिदे का फर्ज है। उन्होने तब्लीगी इज्तमा में आये जायरीनों से पांचों वक्त की नमाज अता करने तथा अल्लाह के बतायें रास्तें पर चलने की अपील करते हुए कहा कि नबी के बतायें मार्ग पर चलने से ही खुदा बंदे का भला करता है।

20gul1.JPG

उन्होने कहा कि अपने हक और हकूक के लिए लोगो को ऊंची तालीम हासिल करनी चाहिए। इज्तमा में आये मौलाना तोहसीब, मौलाना इकराम, मौलाना फारूख, मौलाना अब्बास, मौलाना फजरूल रहमान ने इज्तमा से गयी जमातों को नसीहत देते हुए कहा कि अल्लाह के बंदो को इस्लाम धर्म पर चलने तथा बुराई का रास्ता त्यागने के लिए प्रेरित करे।

तब्लीगी इज्तमा के दौरान एसडीएम सदर विवेक श्रीवास्तव, सीओ गुलावठी हिमांशु गौरव, सीओं सिकन्द्राबाद चन्द्रधर गौड़ व थाना प्रभारी निरीक्षक विवेक रंजन रॉय सहित कई थानों की पुलिस बल तैनात रहा।

मेहर रहित 50 जोड़ों के कराये निकाह

जनपदीय तब्लीगी इज्तमा में मुफ्ती रियासत कासमी ने 50 जोड़ों का मेहर रहित निकाह कराया। निकाह करने वाले कई जोड़े गैर जनपद से आयें थे। सभी जोड़े निकाह के बाद अल्लाह के बतायें रास्तें पर चलने का संकल्प ले चले गये।

पुलिस के साथ मिल किया यातायात नियंत्रित

तब्लीगी इज्तमा में इंतजामिया के 400 लोगो ने यातायात नियंत्रित का इंतजामात किया। इंतजामिया के लोगो ने सड़को पर यातायात व्यवस्था को पुलिस के साथ मिलकर नियंत्रित किया। यही नही भोजन, पानी, दवाएं, पार्किग आदि पर इंतजामिया के लोग मुस्तैदी से जुटे रहे। भारी वाहनों को रूट किया डायवर्ट तब्लीगी इज्तमा में आये जायरीनों की सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए हाइवें पर चलने वालें भारी वाहनों को रूट डायवर्ट कर दिया गया।

सीओं गुलावठी हिमांशु गौरव ने बताया कि लगभग 2 घंटे के लिए गुलावठी में भारी वाहनों को सिकन्द्राबाद की ओर तथा बुलंदशहर से भी सिकन्द्राबाद की ओर रूट डायवर्ट कर दिया गया है।

3500 जमातें हुई रवाना

दो दिवसीय तब्लीगी इज्तमा से लगभग 3500 जमातें इस्लाम के प्रचार प्रसार करने तथा मुल्क में भाईचारा कायम करने के लिए देश भर के लिए निकली है।

 

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s