50 हजार का इनामी मुकेश हजरतपुरिया मुठेभड़ में अरेस्ट

बुलंदशहर। बुलंदशहर समेत पश्चिमी उत्तर-प्रदेश में आतंक के पर्याय बन चुके 50 हजार के इनामी मुकेश हजरतपुरिया को बुलंदशहर पुलिस ने मुठभेड के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मुठभेड़ में हजरतपुरिया और दो सिपाहियों को गोलियां लगी है। सुपारी किलिंग, लूट, रंगदारी और माफियाराज चलाने वाले मुकेश की सुभारती यूनिवर्सिटी के एकाउंटेंट की हत्या के मामले में सीबीआई को भी तलाश थी। मुकेश अपने इलाके से सपा विधायक गुड्डू पंडित को भी मारने की धमकी दे चुका है। 
 
हत्या-रंगदारी के मामले में उम्रकैद पा चुके मुकेश हजरतपुरिया को करीब सवा दो साल पहले अदालत से जमानत मिली थी। मुकेश ने इस जमानत का इस्तैमाल पश्चिमी उत्तर-प्रदेश में अपने अपराध की सल्तनत मजबूत करने के लिए किया। जुलाई-2014 में उसने अपनी पारिवारिक रंजिश में चचेरे भाई अशोक की दिनदहाड़े हत्या की और उसकी राइफल लेकर फरार हो गया। 
Mukesh-hajratpuria
 
इलाके में अपना रूतबा कायम करने के लिए मुकेश ने अपने इलाके के सपा विधायक गुड्डू पंडित को भी जान से मारने की धमकी दी थी। फरार हुए मुकेश ने केवल बुलंदशहर में ही नही वेस्ट यूपी के कई जिलों में अपनी बादशाहत कायम की। उसे योगेश भदौड़ा और सुंदरभाटी जैसे शातिर गिरोहो का गठजोड़ हासिल था। सुभारती विश्वविद्यालय के एकाउंटेंट के मर्डर केस में सीबीआई को भी मुकेश की तलाश थी। 
 
एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने बताया कि तीन सौ बीघा खेती के मालिक मुकेश हजरतपुरिया ने अपने गैंग को रईस करने में भी कोई कसर नही छोड़ी। उसने बुलंदशहर में शुगरमिलों के गन्नाकांटे अपने कब्जे में कर लिये और गरीब-मजबूर किसानों का गन्ना अपनी ताकत के बलबूते शुगरमिलों को बेचकर वह करोड़ो में खेलने लगा। गन्ना कारोबार पर माफियाराज बरकरार रखने के लिए मुकेश ने दो महीने पहले बुलंदशहर में केन मैनेजर की हत्या की। उसने शुगरमिलों में बड़े ठेके हथियाये और शुगरमिलों के अफसरों से रंगदारी भी वसूलने लगा।  
 
पुलिस ने केन मैनेजर की हत्या के मामले में उसके गैंग के आधा दर्जन शूटर्स समेत उसके पिता और बहिन को भी जेल भेजा है। एसएसपी अनंतदेव तिवारी के निर्देश पर क्राइमब्रांच मुकेश की गतिविधियों की निगेहबानी कर रही थी। आज सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में अरेस्ट मुकेश के पास से हथियारों के जखीरे के साथ वह राइफल भी बरामद हुई है जो उसने चचेरे भाई अशोक की हत्या के वक्त लूटी थी। 
 
एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में मुकेश के शूटर गजेन्द्र उर्फ गज्जू को भी गिरफ्तार किया है जो कई सुपारी किलिंग के मामलों में वांछित था। पुलिस को पता चला है कि मुकेश के अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा भदौड़ा और सुंदरभाटी गैंग के पास है। पुलिस मुकेश से हुई पूछताछ के आधार पर उन हथियारों की बरामदगी के लिए भी कोशिश कर रही है।
Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s