तिहाड़ जेल से फरार हिस्ट्रीशीटर संदीप अरेस्ट

बुलंदशहर। क्राइम ब्रांच ने कुख्यात जतनसिरोही गैंग के शार्प शूटर संदीप चौधरी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली की तिहाड़ जेल से 28 दिन की पैरोल पर गया संदीप डेढ़ साल से फरार था। संदीप पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट और डकैती के दर्जनों मामले दर्ज हैं। क्राइम ब्रांच ने कोतवाली देहात इलाके से संदीप को एक इंग्लिश पिस्टल समेत गिरफ्तार किया है।

संदीप ने 2006 में बुलंदशहर के बीबीनगर में जतनसिरोही के जानी दुश्मन मदनपाल ब्लाकप्रमुख की सरेआम हत्या कर दी थी। जतन के एनकाउंटर में मारे जाने से पहले ही संदीप ने सिटी इलाके में दिनदहाड़े जेल के बंदीरक्षक सुल्तान को गोलियों से भूनकर मार डाला था। संदीप पुलिस पर जानलेवा हमले के दो मामलों सजायाफ्ता है।

संदीप को हुई थी 7 साल की सजा-

साढ़े पांच साल पहले दिल्ली के नेहरू नगर थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले में हिस्ट्रीशीटर संदीप चैधरी पुत्र जयंत सिंह निवासी खैरपुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अदालत ने हत्या के इस मामले में संदीप को सात साल की सजा सुनाई थी।

तिहाड़ में काट रहा था सजा-

बीबीनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर संदीप चैधरी दिल्ली तिहाड़ जेल में सजा काट रहा था इसी बीच नवम्बर 2014 में संदीप के भाई की मौत हो गई। भाई की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए संदीप ने अदालत से गुहार लगाई। इस पर नवम्बर 2014 को 15 हजार रुपये का निजी मुचलका भरवाकर उच्च न्यायालय ने कुख्यात संदीप को 28 दिन की पेरोल पर घर जाने की अनुमति दे दी थी।

50 हजारी हुआ संदीप-

न्यायालय के आदेश के मुताबिक संदीप को पेरोल खत्म होने के बाद जनवरी 2015 तक तिहाड़ जेल वापस लौटना था लेकिन वह फरार हो गया। कुख्यात की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने इधर-उधर काफी हाथ-पांव मारे लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली। दिल्ली पुलिस ने संदीप को भगोड़ा घोषित कर उस पर पचास हजार का इनाम रख दिया।

एसपी क्राइम अरविन्द कुमार ने बताया कि एसओजी और क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार की देर शाम को दरियापुर नहर के पास से हिस्ट्रीशीटर संदीप चैधरी को अरेस्ट कर लिया। क्राइम ब्रांच ने संदीप के पास से एक इंग्लिश पिस्टल भी बरामद की है।

Advertisements

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s